क्रिस गेल की बादशाहत गई, बन गया नया रिकॉर्ड

23 साल के विंडीज क्रिकेटर इराक थॉमस ने क्रिस गेल को पछाड़ते हुए फटाफट क्रिकेट में नया कीर्तिमान छू लिया है। थॉमस अब टी-20 के नए बादशाह हैं।

टोबागो क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित टी-20 टूर्नामेंट में त्रिनिदाद एंड टोबागो टीम के बल्लेबाज थॉमस ने महज 21 गेंदों में सेंचुरी ठोंक दी। विपक्षी टीम के खिलाफ खेलते हुए इराक 31 गेंदों में 131 रन पर नाबाद रहे।

इससे पहले गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की ओर से आईपीएल में पुणे वारियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी।

त्रिनीदाद गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, थॉमस की खतरनाक बल्लेबाजी की बूते उनकी टीम ने स्पेसाइड के 152 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 8 ओवरों में पार कर लिया। इससे पहले मैच में थॉमस ने 53 गेंदों में 97 रनों की तूफानी पारी खेली थी, लेकिन इस मैच में उन्होंने टी-20 क्रिकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया।

मैच खत्म होने के बाद थॉमस ने इंटरव्यू में कहा कि वह टी-20 में पहली सेंचुरी लगाने के बाद बेहद खुश हैं।

Leave a Reply

अन्य समाचार

विराट से पार पाना बेहद मुश्किल : अकरम

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि अगर उन्हें टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान और आईपीएल नौ के फाइनल में पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंलुरु के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी [Read more...]

इस साल भारत में भी खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट, गुलाबी गेंद से होगा मैच

टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की घटती संख्या को देखते हुए बीसीसीआई ने इस साल दौरा करने वाली न्यूजीलैंड के साथ पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलने का निर्णय किया है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि [Read more...]

मुख्य समाचार

उपर