‘पाकिस्तान’ सुनते ही भड़के कपिल

कबड्डी वर्ल्ड कपः पाकिस्तान संबंधी प्रश्न झलका कपिल का गुस्सा

मुंबईः अगर आप हिन्दुस्तानी हो तो आपको यह सवाल ही नहीं पूछना चाहिए। क्या ऐसा सवाल पूछने के लिये यह सही समय है? यह सवाल दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने कबड्डी विश्व कप के संवाददाता सम्मेलन में एक संवाददाता से ही पूछ डाला। दरअसल उन्हें इस बात पर गुस्सा आया कि उरी में आतंकवादी हमले जैसी कायराना हरकत के बावजूद एक पत्रकार ने सवाल कर लिया कि 7 अक्तूबर से अहमदाबाद में होने वाले कबड्डी विश्व कप के लिए पाकिस्तान को क्यों आमंत्रित नहीं किया गया।

संवाददाता सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित कपिल इस सवाल पर उखड़ गए। भारत सहित कुल 12 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी लेकिन इनमें पाकिस्तान शामिल नहीं है। मेजबान भारत के अलावा जो अन्य देश में इसमें हिस्सा लेंगे उनमें ईरान, दक्षिण कोरिया, बांग्लादेश, अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, पोलैंड, थाईलैंड, जापान, अर्जेंटीना और कीनिया शामिल हैं।

दिग्गज क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने टीम की जर्सी को जारी किया। कपिल ने अनूप को अपने आटोग्राफ वाली वह रंगीन टी शर्ट भी सौंपी जो उन्होंने भारत की आस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान पहनी थी।

कबड्डी विश्व कप में भारत की अगुवाई करेंगे अनूप कुमार

मुंबईः हरियाणा के स्टार राइडर अनूप कुमार अगले महीने अहमदाबाद में होने वाले कबड्डी विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। आलराउंडर मनजीत छिल्लर को उप कप्तान बनाया गया है। भारत ने सात अक्तूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिये 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है। बलवान सिंह भारतीय टीम के मुख्य कोच और ई भास्करन सहायक कोच होंगे। अनूप ने कपिल से पूछा कि मुश्किल परिस्थितियों में कप्तान के रूप में वह दबाव से कैसे निबटते थे, तो इस महान क्रिकेटर ने कहा, ‘‘खिलाड़ी तब दबाव महसूस नहीं करते जब वे टीम के साथ घुलेमिले रहते हैं। खेल का आनंद उठाओ और परिणाम अपने आप ही आएगा। ’’

भारत की टीम

अनूप कुमार (कप्तान, हरियाणा), मनजीत छिल्लर (उप कप्तान, पंजाब), अजय ठाकुर (हिमाचल प्रदेश), दीपक हुड्डा (हरियाणा), धर्मराज चेरालथन (तमिलनाडु), जसवीर सिंह (हरियाणा), किरण परमार (गुजरात), मोहित छिल्लर (पंजाब), नितिन तोमर (उत्तर प्रदेश), प्रदीप नारवाल (हरियाणा), राहुल चौधरी (उत्तर प्रदेश), संदीप नारवाल, सुरेंद्र नाडा और सुरजीत (सभी हरियाणा)।

Leave a Reply

अन्य समाचार

‘पाकिस्तान’ सुनते ही भड़के कपिल

कबड्डी वर्ल्ड कपः पाकिस्तान संबंधी प्रश्न झलका कपिल का गुस्सा मुंबईः अगर आप हिन्दुस्तानी हो तो आपको यह सवाल ही नहीं पूछना चाहिए। क्या ऐसा सवाल पूछने के लिये यह सही समय है? यह सवाल दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने [Read more...]

मुख्य समाचार

उपर