सोने की बालियों के लिए किशाेरी की हत्यारन को आजीवन कारावास

बारासात : बारासात कोर्ट ने अशोकनगर के सालारग्राम निवासी 9 वर्षीया किशोरी अजमीरा खातून की हत्या के मामले में अभियुक्त आरेफन बीबी को दोषी करार दिया। उसे न्यायाधीश दामन प्रसाद बारुई ने मंंगलवार को मामले में दोषी पाया और गुरुवार को उसे अपराध के दंड स्वरूप आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
क्या है अजमीरा खातून हत्या का मामला
23 अगस्त 2012 को सालारहाट अवैतनिक स्कूल की कक्षा 2 की छात्रा अजमीरा खातून के लापता होने की शिकायत अशोकनगर थाने में दर्ज की गयी। वह आखिरी बार अपनी गृह शिक्षिका और अभियुक्त की देवरानी सबीना यास्मीन के पास देखी गयी थी। जांच क्रम में पुलिस ने दूसरे दिन तालाब से किशोरी का शव बरामद किया। उसके हाथ-पैर बंधे थे। पुलिस ने फिर इस बाबत हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। इसकी जांच के दौरान ही अभियुक्त आरेफन इलाके से फरार हो गयी जिस पर पुलिस को संदेह हुआ और पुलिस ने उससे पूछताछ की और बाद में उसकी गिरफ्तारी हुई।
आरेफन की बच्ची के सोने की बालियों पर थी नजर
हत्यारन ने अपने अपराध को स्वीकार किया है और कोर्ट में उसने अपनी सजा के लिए भी खुद को उत्तरदायी बताया है। आरेफन ने कहा कि अजमीरा के सोने की बालियों पर उसकी बहुत दिनों से नजर थी। घटना के दिन जब अजमीरा उसकी देवरानी के पास से पढ़कर घर लौट रही थी तभी आरेफन ने उसे बिस्कुट खिलाने का लालच दिया और उसे अपने घर ले गयी। वहां उसने किशोरी के कान की दोनों बालियां छीन ली और उसे मारने की धमकी दी। इसके बाद भी उसे लगा कि अजमीरा यह बात सबको बता देगी इस कारण ही उसने अजमीरा की गला घोंटकर हत्या कर दी। वह किसी तरह से बच न पाये और उसकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए आरेफन ने उसके हाथ-पैर बांधकर तालाब में फेंक दिया था। उसने भागने की कोशिश की इस कारण वह राजारहाट में एक संबंधी के यहां छिपी रही मगर पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला और घटना के 7 दिनों में ही उसकी खरीबाड़ी से गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने उसके पास से अजमीरा के कानों की बालियां बरामद कीं।

Leave a Reply

अन्य समाचार

अखिलेश को मिली ‘साइकिल’

* सपा के दंगल में बेटे ने बाप को दी पटखनी * मुलायम की ओर से दावे के समर्थन में कोई हलफनामा नहीं * 208 विधायक और 15 सांसदों के साथ अखिलेश गुट की असली सपा नयी दिल्ली (दिल्ली ब्यूरो [Read more...]

फिल्मफेयर पुरस्कार में छाये रहे आमिर और आलिया

‘दंगल’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म मुंबई : सुपरस्टार आमिर खान को 62वें जियो फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान मिला जबकि उनकी फिल्म ‘दंगल’ साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित हुई। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार ‘दंगल’ के लिए नीतेश तिवारी को मिला। यह [Read more...]

मुख्य समाचार

उपर